Basti Lok Sabha Election: तीसरी बार लोकसभा के चुनावी समर में उतरेंगे राम प्रसाद चौधरी, राम मंदिर लहर में बीजेपी को दे पाएंगे मात?

Lok Sabha Election 2024: अयोध्या से सटे बस्ती में भी होगा राम मंदिर लहर का असर?

Basti Lok Sabha Election: तीसरी बार लोकसभा के चुनावी समर में उतरेंगे राम प्रसाद चौधरी, राम मंदिर लहर में बीजेपी को दे पाएंगे मात?
basti lok sabha election results 2024 ram prasad chaudhary

UP Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उत्तर प्रदेश स्थित बस्ती में अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है. सपा ने पूर्व काबीना मंत्री राम प्रसाद चौधरी को उम्मीदवार घोषित किया है. राम प्रसाद की उम्मीदवारी के बाद एक ओर जहां यह स्पष्ट हो गया है कि अगर इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव यानी इंडिया अलायंस में अगर कांग्रेस 11 सीटों की पेशगी को मान लेती है तो बस्ती लोकसभा सीट राष्ट्रीय पार्टी के हिस्से नहीं आएगी. ऐसे में उन लोगों के संकट खड़ा हो गया है जो कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की आस लगाए बैठे थे. 

राम प्रसाद चौधरी लगातार तीसरी बार लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं. इससे पहले वह साल 2019 और साल 2014 में इलेक्शन लड़ चुके हैं.

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती शहर के इन इलाकों में कल नहीं रहेगी बिजली, भर लें पानी, चार्ज कर लें फोन, लैपटॉप, मोबाइल, गाड़ी

यह भी पढ़ें: Basti Rains: बस्ती में भारी बारिश से कई इलाकों में घरों में भरा पानी, हाई अलर्ट घोषित

Whatsapp पर भारतीय बस्ती को करें फॉलो-          https://whatsapp.com/channel/0029Va9BmP3FCCoa6ttkit1r

यह भी पढ़ें: Mohit Yadav Case में बस्ती पुलिस के खुलासे के बाद सपा विधायक महेंद्र नाथ यादव की पहली प्रतिक्रिया, कहा- आखिरकार...

बता दें राम प्रसाद चौधरी ने साल 2019 के आम चुनाव में भी बस्ती से उम्मीदवारी पेश की थी. हालांकि तब उनकी हाथ में हार आई थी. साल 2019 में सपा और बहुजन समाज पार्टी ने अलायंस किया था. उस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर हरीश द्विवेदी ने बाजी मार कर लगातार दूसरी बार सांसद बने थे और राम प्रसाद चौधरी बसपा के टिकट पर दूसरे नंबर पर थे. वहीं कांग्रेस के टिकट पर हर्रैया से पूर्व विधायक और पूर्व काबीना मंत्री राजकिशोर सिंह मैदान में थे और वह तीसरे नंबर पर थे. 

यह भी पढ़ें: Basti Rains: बस्ती में भारी बारिश से कई इलाकों में घरों में भरा पानी, हाई अलर्ट घोषित

साल 2019 का लोकसभा चुनाव कई मायनों में अलग था. एक ओर जहां भारतीय जनता पार्टी और सुभासपा अलग-अलग चुनाव लड़ रहे थे तो वहीं कांग्रेस अलग और सपा-बसपा एक साथ चुनाव लड़ रहे थे. ऐसे में साल 2019 के आम चुनाव के आधार पर फिलहाल साल 2024 के चुनावों के समीकरण के संदर्भ में बात करना आसान नहीं है लेकिन अयोध्या से सटे बस्ती में राम मंदिर की लहर के बीच राम प्रसाद चौधरी, भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को कितनी चुनौती दे पाएंगे यह वक्त बताएगा. 

यह भी पढ़ें: Basti Rains: बस्ती में भारी बारिश से कई इलाकों में घरों में भरा पानी, हाई अलर्ट घोषित

साल 2014 में भी राम प्रसाद चौधरी ने चुनाव लड़ा था. तब वह बसपा के टिकट पर प्रत्याशी थे और दो लाख 83 हजार 747 वोट पाकर तीसरे नंबर पर थे.

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Sleeper Vande Bharat: यूपी के इस जिले से मुंबई तक चलेगी स्लीपर वंदे भारत, जाने रूट
UP Mein Barish: यूपी के इन जिलों में गरज चमक के साथ होगी भारी बारिश
बस्ती महिला अस्पताल में एकाएक बिगड़ गई 100 महिलाओं की तबीयत, क्या दिया गया एक्सपायरी इंजेक्शन? डीएम ने बताया सच
यूपी के बस्ती में 2.30 करोड़ रुपये की लागत से बनेगी ये रोड, तैयारी शुरू, जल्द मिल सकती है मजूरी
Basti Traffic Rules: यूपी के बस्ती में 6 दिन बंद रहेंगे ये रास्ते, एंबुलेंस चलाने वालों के लिए नया नियम, यहां पढ़ें पूरी एडवाइजरी
BJP में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के बाद हरीश द्विवेदी ने दी पहली प्रतिक्रिया, जानें- क्या कहा?
हरीश द्विवेदी को भारतीय जनता पार्टी में मिली बड़ी जिम्मेदारी, बने इस राज्य के प्रभारी
यूपी में इस जिले के 300 गांवों में दो दिन नहीं आएगी बिजली, विभाग ने की ये अपील, खत्म हो जाएगी बड़ी दिक्कत
UP Ka Mausam: यूपी में गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश!, जाने अपडेट
यूपी में इस रूट पर फोर लेन होगी रेलवे, जानें कब शुरू होगा काम