यूपी के बस्ती में खुला खेल फर्रुखाबादी! अपनों के लिए टेंडर में गड़बड़ी कर रहे अधिकारी? BJP का आरोप

पर्यटन के मण्डलीय परियोजना अधिकारी पर टेण्डर में मनमानी का आरोप
पूर्व विधायक संजय प्रताप ने मुख्यमंत्री से किया निर्माण कार्यो की जांच, प्रभावी कार्यवाही की मांग

यूपी के बस्ती में खुला खेल फर्रुखाबादी! अपनों के लिए टेंडर में गड़बड़ी कर रहे अधिकारी? BJP का आरोप
basti news in hindi (1)

Basti News: रूधौली के पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर कहा है कि पर्यटन विभाग के  अधिकारी लजाराम के द्वारा टेंडर में किये जा रहे भ्रष्टाचार एवं अपने चहेते फर्मों को नियम विरूद्ध तरीके से नियमों को दर किनार करते हुए दिये जा रहे टेंडर अथवा मण्डल में इनके संरक्षण में गुणवत्ता विहीन कराये जा रहे समस्त परियोजनाओं की जांच कराकर इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही कराया जाय.

पत्र में पूर्व विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा है कि बस्ती में तैनात पर्यटन के मण्डलीय परियोजना       अधिकारी लजाराम के द्वारा अपने चहेते ठेकेदारों को टेंडर दिलाने के लिए विभागीय नियमों को शिथिल करते हुए नियम विरूद्ध तरीके से टेंडर दिया जा रहा है. इनके द्वारा टेंडर निकालते समय अपने चहेतो ठेकेदारों को सूचना देकर विभागीय टेंडर निकालकर अपने चहेतों फर्मों से टेंडर डलवाकर नियमों को दरकिनाकर टेंडर बन्द करवा दिया जाता है. जनप्रतिनिधियों के द्वारा जब टेंडर में अनियमिताओं की शिकायत की जाती है तो इनके द्वारा द्वारा कहा जाता है कि मैं टेंडर निरस्त करवाकर फिर से नया टेंडर निकलवता हूँ . इनके द्वारा यह आश्वासन दिया जाता है, शिकायत के बावजूद भी टेंडर अपने चहेते ठेकेदारो को दे दिया जाता है. इनके द्वारा मण्डल में करायी गयी सभी परियोजानओ मे गुणवत्ता एवं मानक विहीन कार्य कराया गया है. जिसकी शिकायत आम जन मानस एव पाटी के पदाधिकारियों के द्वारा अक्सर  किया जाता है. इसकी जांच कराकर विभागीय कार्यवाही किया जाना आवश्यक है. लजाराम मण्डलीय परियोजना अधिकारी मण्डल मुख्यालय पर कार्यालय में कभी नहीं आते है. इनके द्वारा लखनऊ मुख्यालय में रहकर ही अपने सभी विभागीय कार्यों को संचालित कराया जा रहा है. इनके द्वारा किये जा रहे भ्रष्टाचार की जांच कराया जाना जनहित में  आवश्यक है.

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती रेलवे स्टेशन में देखने को मिला बड़ा बदलाव, गिराया जाएगा 123 साल पुराना निर्माण

पूर्व विधायक ने कहा है कि बस्ती में तैनात पर्यटन विभाग के मण्डलीय परियोजना अधिकारी लजाराम के द्वारा टेंडर में किये जा रहे भ्रष्टाचार एवं अपने चहेते फार्मों को नियम विरूद्ध तरीके से नियमो को दर किनार करते हुए दिये जा रहे टेंडर अथवा मण्डल में इनके सरक्षण में गुणवत्ता विहीन कराये जा रहे समस्त परियोजनाओ की जाच कराकर इनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने हेतु आदेशित किया जाय जिससे जनता के धन का दुरूपयोग न होने पाये.

यह भी पढ़ें: यूपी के बस्ती में नगर पालिका के आगे हाथ फैलाया नहीं बनी सड़क, अब खुद किया खर्च

On

Join Basti News WhatsApp

ताजा खबरें

Aaj Ka Rashifal 17th September 2024: आज का राशिफल, 17 सितंबर: जानें क्या कहते हैं आपके सितारे - सभी राशियों के लिए यहां है भविष्यवाणी
Chandra Grahan 2024: आज है चंद्रग्रहण, न करें ये काम, बरते सावधानी, जानें- समय, सूतक और सब कुछ
UP में अभी नहीं चल पाएगी एसी बस! अरमानों पर फिरा पानी, एक चूक ने चौपट किया प्लान, जानें- क्या?
यूपी के इन रूट्स पर सरकार चला सकती हैं एसी स्लीपर बसें, जानें-कितना हो सकता है किराया
यूपी के बस्ती में नगर पालिका की न के बाद BDA आया आगे, बदल जाएगी इस सड़क की तस्वीर, खर्च होंगे करोड़ों
Aaj Ka Rashifal 16th September 2024: आज का राशिफल 16 सितंबर 2024 मीन, तुला, सिंह, वृषभ, कर्क, सिंह, धनु, मेष का राशिफल
PM Kisan में आपका एप्लिकेशन भी हो जा रहा है निरस्त तो यहां जानें क्यों? एप्लीकेशन में न करें ये गड़बड़ी, जानें पूरा प्रॉसेस
यूपी में बभनान रेलवे स्टेशन के लिए बड़ा फैसला, कुछ दिन में दिखेगा ये बड़ा बदलाव, होगा ये फायदा
यूपी और हरियाणा के जिलों के बीच जल्द शुरू होगा करोड़ों का काम, बनेगा 4 लेन का एक्सप्रेस वे, लोगों को मिलेगा ये फायदा
यूपी के दो और जिलों के बीच चलेगी Vande Bharart Express, बच्चों का होगा फ्री सफर, खाने पीने की भी होगी व्यवस्था