Basti Development Authority पर आरोपों का दौर जारी, अब इस मामले में फंसता नजर आ रहा BDA

-भारतीय बस्ती संवाददाता-
बस्ती.  विकास प्राधिकरण क्षेत्र में बनने वाले आवासीय हो या व्यावसायिक इमारतें बिना नक्शे के एक कदम नहीं बढ़ पाती. वहीं सूत्रों की माने तो बिना नक्शे के करोड़ों की लागत से बनने वाले सत्या हास्पिटल और हुण्डई शोरूम लगभग बन कर तैयार है.

लोग  सवाल  उठा रहे है कि किसके इशारे पर इतनी तेजी से काम चल रहा है. वहीं विकास प्राणिकरण के जिम्मेदार इस मामले पर मौन साधे बैठे हुए है. शहर में एक कमरे का मकान बनाने के लिए पापड़ बेलने वाला गरीब तबका नक्शे के नाम पर महीनों दौड़ाया जाता है.  नक्शे के नाम पर प्राधिकरण के लोग शोषण करते है. वहीं इतने बड़े निर्माण की तरफ किसी जिम्मेदार की निगाह नहीं पड़ना नियत पर संदेह पैदा करता है. 

बड़ेबन, शहरी क्षेत्र, हो या अन्य निर्माण वहां ताबड़तोड़ कार्रवाई कर सीलबंदी करने वाला महकमा रोड किनारे बनने वाले निर्माण को नहीं देख पा रहा है. फुटहिया से कुछ दूरी पर बनने वाले सत्या हास्पिटल और फोरलेन पर आरएलएमएस स्कूल के सामने बनने वाला हुण्डई शोरूम किसकी कृपा से बिना नक्शे के दिन-रात बन रहा है. ये सवाल लोगों में प्राधिकरण के  दोमुंही नीतियों पर सवाल खड़े करने के लिए पर्याप्त है. विभागीय जिम्मेदार यह बताने से कतरा रहे हैं कि आखिर बिना नक्शे के सत्या हास्पिटल, हुण्डई शोरूम किस आधार पर बन रहा है.