आयुष डाक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री करे भेजा 7 सूत्रीय ज्ञापन

आयुष डाक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री करे भेजा 7 सूत्रीय ज्ञापन
139

बस्ती. मेन स्ट्रीम आयुष डाक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन जिलाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा ने शनिवार को जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं मुख्य चिकित्साधिकारी को 7 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा. मांग किया कि प्राथमिकता के स्तर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में कार्यरत सभी संविदा आयुष चिकित्सकों को 25 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि, 50 लाख का कोविड बीमा समय से दिलाया जाय और वेतन विसंगति दूर कर समायोजन कराया जाय. प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर सौंपे ज्ञापन में चेतावनी दिया गया है कि यदि 23 मई तक उचित निर्णय न लिया गया तो 24 मई से एनएचएम के संविदा आयुष चिकित्सक काला फीता बांधकर विरोध करते हुये अपना कार्य करेंगे. इसके बाद भी यदि मांगे न मानी गई तो आयुष चिकित्सक सामूहिक रूप से होम आइसोलेशन में जाने को बाध्य होंगे.

मेन स्ट्रीम आयुष डाक्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन जिलाध्यक्ष डा. वी.के. वर्मा ने बताया कि महामारी में फ्रंट लाइन कोरोना वारियर के रूप में स्क्रीनिंग, सेम्पलिंग, मरीजों को होम आइसोलेशन में मेडिकल किट देने, मरीजों का हाल चाल लेने, रैपिड रिस्पांस टीम, कांटेक्ट टेªसिंग, कोविड कन्ट्रोल रूम आदि में आयुष चिकित्सक पूरी निष्ठा से अपने दायित्वों को पूरा कर रहे हैं. अनेक आयुष चिकित्सकों ने अपने प्राणों की आहुति दिया, कुछ कोरोना संक्रमित हैं और कुछ की हालत नाजुक बनी हुई है. इसके बावजूद न तो वेतन विंसंगति दूर हो रही है और न ही आयुष चिकित्सकों को 25 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि एवं कोविड बीमा की सुविधा उपलब्ध कराया गया है.

यह भी पढ़ें: Basti के सियासत की सबसे बड़ी खबर, राजकिशोर सिंह बीजेपी में शामिल

ज्ञापन में कहा गया है कि समस्त संविदा आयुष चिकित्सकों को सरकार द्वारा दिया जाने वाला 25 प्रतिशत राशि का लाभ देने के साथ ही 50 लाख का कोविड बीमा राशि दिलाया जाय, आयुष चिकित्सकोें एवं उनके परिवार को निःशुल्क स्वास्थ्य सुरक्षा बीमा देने के साथ ही वेतन विसंगतियोें को दूर कर सेवा निवृत्ति की पुरानी 70 वर्ष की आयु सीमा बहाल करते हुये ट्रांसफर नीति शुरू किया जाय और कोविड में मृत लोगों के परिजनों को मृतक आश्रित नौकरी उपलब्ध कराया जाय.

यह भी पढ़ें: Basti में Akhilesh Yadav, कल GIC में होगी सभा, ये नेता रहेंगे मौजूद

On

ताजा खबरें

यूपी के इन 21 गांवों में किसानों की बदलेगी किस्मत! योगी सरकार खरीदेगी जमीन, मिलेगा करोड़ों का मुआवाजा!
Indian Railway News: जिस रेलवे स्टेशन से सफर करते थे नेताजी और महात्मा गांधी, वहां नहीं रुकती कोई ट्रेन! जानें- क्यों?
दिल्ली से जाने वाली इस जरूरी ट्रेन की बदली गई टाइमिंग, जान लें आपके लिए भी है जरूरी
Share Market News: Maharatna PSU Stock 3 महीने के लिए खरीदें, हो सकती है दमदार कमाई
Ganga Express Way: गंगा एक्सप्रेस वे पर इतिहास रचेगी योगी सरकार, पहली बार होगा देश में ये काम
UP Bijli Bill Price: यूपी में योगी सरकार दे सकती है बड़ा झटका, ये प्रस्ताव मंजूर हुआ तो महंगी हो जाएगी बिजली!
UP Barish News: यूपी में इस तारीख को हो सकती है बारिश, IMD का बड़ा दावा
UP Ka Mausam: यूपी के इन जिलों में IMD का अलर्ट, इन जिलों में अभी और रुलाएगी गर्मी, यहां हैं बारिश के आसार
एयरपोर्ट जैसा होगा यूपी का ये रेलवे स्टेशन, 9 महीने में पूरा होगा सारा काम, मिलेंगी ये सुविधाएं
समर स्पेशल ट्रेन यात्रियों के लिए बनी दुविधा कोई ट्रेन आठ घंटे तो कोई बारह घंटे लेट, स्टेशन पे ट्रेन की राह देख रहे यात्री