Mesh Rashifal 2022: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2022, यहां जानें पूरे साल का लेखा जोखा

Mesh Rashifal 2022: मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा साल 2022, यहां जानें पूरे साल का लेखा जोखा
aries horoscope mesh rashi today मेष राशि

मेष राशिफल 2022 के इस लेख में राशिचक्र की पहली राशि मेष के जातकों के लिए उनके जीवन से जुड़ी विस्तृत जानकारी देने वाले हैं. इस लेख की मदद से आप अपने जीवन के हर पहलुओं जैसे करियर, व्यवसाय, आर्थिक जीवन, स्वास्थ्य, प्रेम, पारिवारिक जीवन आदि के बारे में हर छोटी-बड़ी भविष्यवाणी प्राप्त कर सकेंगे. हमारा ये Mesh Rashifal 2022 कई विद्वान ज्योतिषियों की मदद से ग्रहों-नक्षत्रों की सही गणना कर एक लेख के रूप में तैयार किया गया है. तो चलिए अब बिना देर किये पढ़ते हैं मेष वार्षिक राशिफल 2022.

मेष राशि (Mesh Rashifal 2022) के जातक जीवन के कई महत्वपूर्ण पहलुओं में सफलता हासिल करने में कामयाब होंगे, क्योंकि यह नई संभावनाओं और अवसरों का साल है और जीवन में एक नए चरण की शुरुआत का प्रतीक भी है. मेष राशिफल 2022 (Mesh Rashifal 2022) के अनुसार साल की शुरुआत में इस राशि के जातक अपने भविष्य के बारे में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं, इस दौरान जातक समझदार बनेंगे और चीजों को एक अलग नजरिए से देखने में भी सफल होंगे. मेष राशि के लोगों के भावनात्मक स्वभाव के बावजूद, अधिकांश समय इस राशि के जातक आत्म-खोज की राह पर चलेंगे. रचनात्मक दृश्य, ध्यान, स्वयं की खोज और आपकी क्षमता के लिए वर्ष की शुरुआत काफी शुभ और महत्वपूर्ण होने वाली है. वर्ष 2022 की दूसरी छमाही में, मेष राशि के जातक अपनी सोच को प्रत्यक्ष रूप से हकीकत का रूप देने लगेंगे. इसके अलावा उनके पेशेवर विकास के लिए यह समय अवधि बहुत फलदायी होगी. इस राशि के कई मूल निवासी असंभव विचारों को पूरा करने का प्रयास करेंगे, लेकिन यह कार्य केवल तभी पूरा होने की उम्मीद लगायें यदि आप साहसी और पराक्रमी हैं. मेष राशि वालों को पर्याप्त धन संचय करने के लिए वर्ष के पहले भाग में कड़ी मेहनत करने की सलाह दी जाती है क्योंकि वर्ष के अंत में, यही संचित धन उनकी मदद करेगा.

यह भी पढ़ें: Mahabharat: महाभारत के इस राजा को दासी ने दिया था जलकर मरने का श्राप

Mesh Rashifal के लिए वर्ष 2022 शिक्षा, करियर और व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए भी फलदायी परिणाम देने वाला साबित होगा. आपको अपने काम में अधिक समय लगाना पड़ सकता है, जिसके परिणामस्वरूप आप अपने परिवार और प्रियजनों के साथ गुणवत्तापूर्ण समय नहीं दे पाएंगे. वर्ष 2022 में आपके नए संबंध बनेंगे जहां से आपको अपने काम और व्यवसाय में सहयोग मिलने की प्रबल संभावना है.

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2024: हिन्दू नववर्ष की आज से शुरुआत, जानें किस दिन करते हैं किस देवी की आराधना

इस राशि के सिंगल लोगों की दिलचस्प लोगों से मुलाकात होगी. इसके अलावा आपके लिए चीजें बेहतर होने वाली हैं क्योंकि आपके परिवार का स्वास्थ्य इस दौरान शानदार रहने वाला है. कामुकता और रोमांस आपके जीवन में बनी रहेगी. हालांकि आप अपने स्वास्थ्य और फिटनेस के स्तर के बारे में ज्यादा परवाह नहीं करेंगे. हालांकि यह बेहद ही महत्वपूर्ण है कि आप एक नए प्रकार के व्यायाम या किसी नए शौक को अपने जीवन में शामिल करें और जितना हो सके आराम करें.

यह भी पढ़ें: Holi 2024: होली पर होगा चंद्रग्रहण का साया! एक सदी बाद फिर दोहराया इतिहास, जानें- क्यों है खास?

मकर राशि में सूर्य यह सुनिश्चित करेगा कि वर्ष 2022 में, मेष राशि के जातकों को पेशेवर जीवन में अपार सफलता हासिल हो. यह एकमात्र तरीका होगा जिससे वे अपने जीवन में उत्पादक और सार्थक महसूस करेंगे. वे सफलता तक पहुँचने के लिए कुछ भी करेंगे और समाज में मान-सम्मान और स्थिति उनके लिए महत्वपूर्ण होगी. इसके बाद फरवरी के अंत में शुक्र के मकर राशि में होने के कारण, मेष राशि के जातक अपने रिश्ते में प्यार को बेहद ही गंभीरता, व्यावहारिक और सतर्क तरीके से करेंगे. उन्हें अल्पकालिक प्यार में कोई दिलचस्पी नहीं होगी क्योंकि वे इस साल इसे केवल अपने समय की बर्बादी मानेंगे और कुछ नहीं.

अब बात मार्च महीने की करें तो, इस दौरान कुंभ राशि में शुक्र और बुध, मेष राशि के तहत पैदा हुए व्यापारियों और कारोबारी जातकों के लिए फायदेमंद साबित होगा, जो किसी भी स्थिति में लाभ और हानि का त्वरित विश्लेषण करने में उनकी मदद करेगा जिससे आप अपने क्षेत्र में सफलता हासिल करेंगे. वहीं दूसरी तरफ, शुक्र एक बहुत ही प्रमुख "धन योग" बना रहा है, जो इस अवधि के दौरान आपके संचित धन में वृद्धि की वजह बन सकता है. कुलमिलाकर देखा जाये तो व्यावसायिक रूप से, यह एक अच्छा समय साबित होगा जहाँ आपको नौकरी के अच्छे प्रस्ताव मिलने की संभावना है.

अप्रैल में मीन राशि में बृहस्पति धन और समृद्धि में वृद्धि के अवसर ला सकता है. रोमांचक कारनामों से आपके क्षितिज का विस्तार होगा और जीवन के प्रति आपके दृष्टिकोण में नयापन आएगा. मई महीने में, मेष राशि में शुक्र आपके प्रेम जीवन के लिए वर्ष का सबसे अच्छा समय साबित होगा. आपके लिए प्यार और स्नेह देना और प्राप्त करना बेहद ही आसान है. आप सामान्य से अधिक आकर्षक, मोहक और लोकप्रिय होंगे. साथ ही आप सुंदर महसूस करेंगे और सुंदर लोगों और चीजों को अपनी ओर आकर्षित भी अवश्य करेंगे.

जून में, मंगल और बृहस्पति की युति कुछ भी नया काम जिसके लिए ऊर्जा, पहल और साहस की आवश्यकता होती है उसे शुरू करने का सही समय है . शारीरिक शक्ति में वृद्धि होगी, और कुछ कैसे और कब शुरू करना है, इसके लिए आपकी वृत्ति में भी वृद्धि होगी. बड़ी सफलता हासिल करने के लिए आप में भरपूर आत्मविश्वास देखने को मिलेगा. अक्टूबर 2022 में लगने वाला सूर्य ग्रहण आपको असुरक्षित, चिंतित और दुविधा में डाल सकता है. लेकिन यह आपको कोई कल्पित भविष्य के लक्ष्य को प्राप्त करने में भी मददगार साबित हो सकता है. सफलता प्राप्त करनी है तो खुद को एक लक्ष्य तक सीमित रखने की सलाह दी जाती है. इस स्थिति में आपके लिए निर्णय लेना आसान हो जाएगा, और अनिश्चितता आपके जीवन से दूर होगी.

Mesh Rashifal 2022 के अनुसार वर्ष के अंत तक, बुध का वक्री होना संचार और प्रौद्योगिकी के टूटने, घबराहट की चिंता, यात्रा में देरी और खोई हुई वस्तुओं की प्रबल आशंका दे रहा है. आप इस दौरान चीजों पर ध्यान केंद्रित करने, अतीत के बारे में याद दिलाने, या अप्रत्याशित रूप से अपने अतीत के लोगों से मिलने की उम्मीद कर सकते हैं. 

मेष प्रेम राशिफल 2022
मेष प्रेम राशिफल 2022 के अनुसार, वर्ष 2022 में मेष राशि के लोग अच्छे प्रेम जीवन का आनंद उठाएंगे. प्रेमी जोड़ों में कामुकता बढ़ सकती है. पार्टनर से आपके रोमांटिक रिश्ते मज़बूत होंगे. वहीं इस राशि के सिंगल लोगों की बात करें तो इस साल आपकी शादी अपने पसंद के व्यक्ति से हो सकती है. शादीशुदा लोगों के अपने साथी के साथ कुछ संघर्ष और टकराव होने की आशंका है, हालांकि, आपसी सद्भाव और समझ से आप किसी भी छोटे या बड़े संकट को हल करने में कामयाब रहेंगे.

मेष करियर राशिफल 2022
वैदिक ज्योतिष पर आधारित मेष 2022 करियर राशिफल के अनुसार, इस वर्ष मेष राशि के जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. सक्रिय कार्रवाई और महत्वपूर्ण निर्णय लेने का सबसे शुभ समय मध्य मई से अक्टूबर तक का होगा. वहीं नवंबर और दिसंबर का महीना मेष राशि के जातकों की ऊर्जा को धीमा कर सकता है. इस दौरान उन्हें परेशानी उठानी पड़ सकती है: अविश्वसनीय भागीदारों से उन्हें निराश होना पड़ सकता है, पारिवारिक या वित्तीय समस्याएं शुरू होने की आशंका है. ऐसे में आपको यह सलाह दी जाती है कि किसी भी प्रकार का ऋण न लें, पैसा निवेश करें, बड़ा खर्च करें या महत्वपूर्ण अनुबंधों पर हस्ताक्षर न करें. मेष राशि के जातकों के लिए बेहतर यही है कि थोड़ा रुकें, आराम करें और दोबारा भविष्य की योजनाओं के बारे में सोचें.

मेष शिक्षा राशिफल 2022
मेष शिक्षा राशिफल 2022 के अनुसार इस वर्ष मेष राशि के छात्रों को अपने शैक्षणिक जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त होने की प्रबल संभावना है. साल की शुरुआत में मिले-जुले परिणाम मिलेंगे क्योंकि ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के अनुसार मेष राशि के जातकों का शैक्षणिक जीवन वर्ष की शुरुआत से यानी जनवरी से मार्च तक मिश्रित परिणाम देगा, और फिर जुलाई से नवंबर तक छात्रों को जीवन में फलदायी परिणाम प्राप्त होंगे.

मेष वित्त राशिफल 2022
मेष वित्तीय राशिफल 2022 के अनुसार इस पूरे वर्ष मेष राशि के जातकों के जीवन में वित्तीय स्थिरता बनी रहेगी. हालांकि, प्रमुख खर्च और महत्वपूर्ण खर्च होने की संभावना है. लेकिन खरीदारी वास्तव में मूल्यवान होगी. साथ ही अप्रैल के महीने में अप्रत्याशित लाभ की भी संभावना है. अगर समझदारी से निवेश किया जाए तो पैसा आसानी से और समझदारी से आएगा. हालाँकि, 2022 में, मेष राशि वाले बहुत सारे अनावश्यक खर्चों जैसे मनोरंजन और मौज-मस्ती पर खर्च, यात्राओं पर खर्च, बेकार की खरीदारी पर खर्च और उपहार आदि पर खर्चों का सामना करना पड़ सकता है.

मेष पारिवारिक राशिफल 2022
मेष पारिवारिक राशिफल 2022 के अनुसार मेष राशि के जातकों के लिए साल की शुरुआत काफी शुभ रहने वाली है. बृहस्पति और शनि के चतुर्थ भाव की संयुक्त दृष्टि है, इसलिए मेष जातकों के परिवार में शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा. साल के अंत तक घर में कुछ शुभ कार्य भी हो सकते हैं जो आपको खुश रख सकते हैं. आप आध्यात्मिक और धर्मार्थ गतिविधियों की ओर भी झुकेंगे और इससे अपने जीवन में ज्यादा आराम और सुख महसूस करेंगे.

मेष संतान राशिफल 2022
आपके बच्चों के लिए, वर्ष की शुरुआत मेष राशिफल 2022 के अनुसार अनुकूल होगी. आपके बच्चे पंचम भाव में बृहस्पति के पूर्ण पहलू के कारण इस दौरान आपके बच्चे प्रगति करेंगे. नवविवाहितों को शुभ समाचार मिलने के प्रबल संकेत हैं. आपके बच्चे अकादमिक रूप से आगे बढ़ेंगे. यदि आपकी विवाह योग्य आयु का दूसरा बच्चा है, तो इस वर्ष उनके विवाह होने की प्रबल संभावना बनती नजर आ रही है. 13 अप्रैल के बाद समय थोड़ा कठिन हो सकता है.

साल के अंत तक सूर्य का धनु राशि में गोचर संतान प्राप्ति के लिए बहुत अच्छा योग बना रहा है. अगर किसी कारण से आप गर्भधारण नहीं कर पा रही हैं तो आपका वह दर्द और दुख अब खत्म होने वाला है.

मेष विवाह राशिफल 2022
मेष विवाह राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष 2022 में आपके वैवाहिक जीवन के लिए, मेष राशि के जातकों के लिए यह एक बहुत अच्छा वर्ष है. भाग्य और परोपकार के सार्वभौमिक स्वामी बृहस्पति वर्ष के अधिकांश भाग के लिए आपके विवाह के ग्यारहवें घर में हैं. यह ब्रह्मांडीय संकेत है कि, विवाह या एक अच्छे और मजबूत प्रेम संबंध के लिए यह समय अनुकूल रहने वाला है. सिंगल लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी जाती है. आपका जीवनसाथी प्रमुख है और शायद आपसे ज्यादा अमीर है. वह आपको हर तरह से अच्छा बनाने की शक्ति रखता है. यह आपके आदर्श प्रेम की तरह लगता है. आपके प्रेम भाव में गुरु की दृष्टि आपके सामाजिक दायरे का भी विस्तार करेगी. आप दिल से और दोस्त बनाने में कामयाब होंगे. आप ज्यादा से ज्यादा पार्टियों में जाएंगे, और शायद अपनी खुद की अधिक पार्टियों भी आयोजित करेंगे. आपका प्रेम विवाह की ओर बढ़ेगा, इस वर्ष संपूर्ण विवाहित लोगों का जीवन बहुत अच्छा रहने की उम्मीद हैं.

मेष व्यापार राशिफल 2022

मेष राशिफल 2022 मेष राशि के अनुसार व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह वर्ष बहुत भाग्यशाली हो सकता है. इस दौरान आपको अपने परिवार के सदस्यों से पूरा सहयोग मिलेगा जिससे आपको अपने व्यवसाय के विस्तार में मदद प्राप्त होगी. व्यापार के क्षेत्र में नए उद्यम किए जा सकते हैं, और वे फलदायी भी साबित होंगे. स्टार्ट-अप मालिकों के लिए भी साल अनुकूल रहने की प्रबल संभावना नज़र आ रही है.

आपके साथ साझेदारी में व्यापार करने वाले लोग वर्ष 2022 में अच्छा मुनाफा कमाएंगे. नए क्षेत्रों में निवेश करने से आपको इस वर्ष लाभ हो सकता है, और व्यवसाय के संबंध में नए विचारों में आपकी रुचि हो सकती है. कुछ मेष राशि के जातकों को विदेशी यात्रा का भी मौका हासिल हो सकता है. कार्यक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से होने वाली धोखाधड़ी और परेशानियों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है. साल के मध्य में कारोबारियों को कुछ नुकसान उठाना पड़ सकता है.

आपके पास अलग-अलग विदेशी संपर्क और करियर के अवसर भी होंगे और इस दौरान आपको आधिकारिक कामों के लिए विदेश यात्रा करने का भी अवसर प्राप्त हो सकता है. आप इस यात्रा और विदेशी संसाधनों से लाभ कमाने में भी कामयाब हो सकते हैं.

साल के अंत तक व्यापार करने वाले लोगों को थोड़ा और संभलकर चलने की जरूरत होगी. आपको किसी प्रकार का नुकसान उठाना पड़ सकता है. तो आपकी सतर्कता में आप कई तरह के नए सौदों और समझौतों पर काम करते नजर आएंगे.

मेष संपत्ति और वाहन राशिफल 2022
मेष राशि वाहन भविष्यवाणी 2022 के अनुसार, वैदिक ज्योतिष में वाहनों के लिए कारक शुक्र है. इस वर्ष की शुरुआत के दौरान शुक्र मकर राशि में स्थित है और अचल संपत्ति और संपत्ति के चौथे घर पर प्रत्यक्ष दृष्टि रखता है. इसलिए साल की शुरुआत में आपके लिए वाहन खरीदने की संभावना प्रबल है. वाहन की लंबी उम्र के लिए किसी शुभ दिन पर वाहन खरीदने की सलाह दी जाती है. दसवें भाव में शनि होने के कारण मेष राशि के जातकों को वाहन चलाते समय बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि शनि की सप्तम दृष्टि चतुर्थ भाव पर है, जिससे आपको या आपके वाहन को नुकसान हो सकता है.

इस वर्ष, घर और संपत्ति का कारक बृहस्पति 11 वें घर में है, और इसलिए इस वर्ष, आपके पास मेष संपत्ति राशिफल 2022 भविष्यवाणी अनुसार भूमि / संपत्ति खरीदने का एक अच्छा मौका होगा. अटकी हुई संपत्ति से जुड़ा कोई काम पूरा हो सकता है.

मेष धन और लाभ राशिफल 2022
मेष राशि वालों के लिए यह साल कुछ आर्थिक तंगी लेकर आने वाला है. आपको वित्त से संबंधित कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि इसके बाद आप लगातार प्रगति की दिशा में आगे बढ़ते रहेंगे. अप्रैल से सितंबर तक का समय आपकी आमदनी के लिए काफी अच्छे रहने वाले हैं. मेष धन राशिफल 2022 के अनुसार बृहस्पति का गोचर आपको आर्थिक रूप से मजबूत करेगा और आपको सभी प्रकार की मानसिक परेशानियों से मुक्त करेगा.

मेष धन और लाभ राशिफल 2022 के अनुसार वर्ष के अंत तक आप अपने धन और लाभ में अच्छी प्रगति देखेंगे. वर्ष के अंत में आपकी राशि के पहले भाव में राहु की उपस्थिति आपको कमाई के कई अवसर प्रदान करेगी. धन. इस समय आपके ख़र्चों में भी बढ़ोतरी होने की आशंका है क्योंकि इस दौरान आप बीमार पड़ सकते हैं जिसके चलते आपको मोटा धन खर्च करना पड़ सकता है . इसलिए यह सलाह दी जाती है कि, आपको यह नहीं भूलना चाहिए कि आपके लिए पैसे बचाना बहुत जरूरी है.

मेष स्वास्थ्य राशिफल 2022
मेष स्वास्थ्य राशिफल 2022 आपको अपने सामान्य स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए स्वस्थ भोजन, योग, ध्यान और व्यायाम को अपनी दिनचर्या में शामिल करने की सलाह देता है. यदि उचित देखभाल की जाए और स्वस्थ आहार का पालन किया जाए, तो वर्ष के अंत तक, मेष राशि के लोग बिना किसी लम्बी बीमारी के सुखी और खुशहाल जीवन जीने में सफल होंगे. आपके खुश और मानसिक रूप से शांत रहने की संभावना भी काफी प्रबल है.

2022 में मेष राशि के लिए भाग्यशाली अंक
मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है और मेष राशि के जातकों का भाग्यशाली अंक छह और नौ माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार 2022 राशिफल बताता है कि, यह साल मेष राशि के लोगों के लिए बेहद फायदेमंद रहने वाला है, और आप इस साल अपने जीवन के सभी क्षेत्रों में समृद्ध होंगे. इस वर्ष मेष राशि के जातकों पर शनि और बृहस्पति की शुभ भावों में स्थिति के साथ ग्रहों का प्रभाव बहुत सकारात्मक पड़ने वाला है. आपका स्वामी मंगल इस पूरे वर्ष ज्यादातर समय मित्र क्षेत्र में रहेगा, और इसलिए यह आपके लिए एक महान अवधि साबित होगी. आपको अपने जीवन में आगे बढ़ने की उचित और सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त. आप अपनी बुद्धिमत्ता और प्रतिबद्धता के दम पर नई जगहों पर जायेंगे, और आप पूरे साल विकास और समृद्धि के नए रास्ते तलाशते रहेंगे.

मेष राशिफल 2022: ज्योतिषीय उपाय
हर मंगलवार को चमेली या जैस्मीन का तेल और सिंदूर भगवान हनुमान को अर्पित करें.
लाल रंग की टाई या रूमाल का प्रयोग करें क्योंकि यह आपके भाग्य और किस्मत के लिए शुभ साबित होगा.
महामृत्युंजय यंत्र को अपने घर में स्थापित करें और प्रतिदिन उसकी पूजा करें.
गुरुवार के दिन पूजा स्थल पर पीली दाल या केले का दान करें.
मुमकिन हो तो गुरुवार का व्रत रखें.

(https://www.astrosage.com/ से साभार)

On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

UP Board Result 2024: छात्रों को इंतजार हो सकता है खत्म इस महीने आएगा रिजल्ट
Uttar Pradesh Tourism: UP में यहां नहीं घूमे तो कुछ नहीं घूमा, जानें शानदार जगहों के बारे में
Tech Tips: बंद कर दें फोन की ये सेटिंग्स नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें- क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Vande Bharat नहीं इंडियन रेलवे की ये ट्रेन चलती है सबसे तेज,सुविधाये वंदे भारत से खास
Vande Bharat Speed: पहली बार देश के इस रूट पे वंदे भारत दिखाएगी अपनी पूरी पावर
Gold Rate Today: Israel- Iran के युद्ध के हालात के बीच आपके इलाके में आज क्या है सोने का दाम?
Vande Bharat Metro लाएगी सरकार? लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा दावा, जानें- क्या है प्लानिंग?
Basti Lok Sabha Chunav: बीजेपी जिलाध्यक्ष विवेकानंद के खिलाफ बसपा प्रत्याशी ने की शिकायत, Basti Police ने दिया जवाब
Uttar Pradesh Ka Mausam|| यूपी के इन जिलों मे हो सकती है बारिश, ओले गिरने के आसार, IMD का अलर्ट
Bhisma Shankar Tiwari Net Worth: जगदंबिका पाल से ज्यादा अमीर हैं सपा के भीष्म शंकर, पत्नी के पास करोड़ो की जमीन और हीरे की अंगूठी
Lok Sabha Election 2024: डुमरियागंज से Bhishma Shankar Tiwari पर अखिलेश यादव ने इस वजह से लगाया दांव, जानें- इनका सियासी सफर
Samajwadi Party Candidate List: संतकबीरनगर में संजय निषाद के बेटे की अखिलेश यादव ने राह की मुश्किल, उतारा ये प्रत्याशी
Samajwadi Party Candidate List: सपा ने डुमरियागंज से इस नेता को दिया टिकट, बढ़ सकती है जगदंबिका पाल की मुश्किल
BJP Manifesto में अयोध्या से खास कनेक्शन, बीजेपी ने एक तीर से साधे कई निशाने, तस्वीर वायरल
NSG Commando बनने के लिए क्या करना पड़ता है? कितनी होती है सैलरी, यहां जानें सब कुछ
Akhilesh Yadav ने शेयर किया BJP सांसद का 'विवादित बयान', जानें बीजेपी नेता ने क्या कहा?
Lok Sabha Election 2024: BSP की चाल से परेशान सपा और BJP! आखिर क्या है मायावती की रणनीति?
Aadhar Card Update: आधार कार्ड नहीं कराया अपडेट तो हो जाएगी मुश्किल! बच्चों के लिए है बहुत जरूरी
Jagdambika Pal Net Worth: जगदंबिका पाल हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, नहीं है कार, पत्नी के पास तीन गाड़ियां
Vande Bharat Update: देश मे इस राज्य को मिल सकती है 2 स्लीपर वंदे भारत,देखे रूट और शेड्यूल