Yearly Kumbh Rashifal 2023:दांपत्य जीवन, व्यापार, करियर और नौकरी पर होगा शनि का प्रभाव, जानें कैसा रहेगा वर्ष 2023

Yearly Kumbh Rashifal 2023:दांपत्य जीवन, व्यापार, करियर और नौकरी पर होगा शनि का प्रभाव, जानें कैसा रहेगा वर्ष 2023
kumbh rashifal 2023 Aquarius horoscope zodiac
कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि देव महाराज जी हैं जोकि वर्ष की शुरुआत में अपनी राशि से द्वादश भाव में अपनी ही अन्य राशि मकर में शुक्र के साथ युति संबंध में होंगे. इस कारण से बहुत लंबे समय से आप की साढ़ेसाती का प्रथम चरण चल रहा है और आपके ऊपर उसका प्रभाव पड़ रहा है.
 
कुंभ राशिफल 2023 (Kumbh Rashifal 2023) के अनुसार यही शनिदेव वर्ष की शुरुआती महीने में अर्थात् 17 जनवरी 2023 को मकर राशि से निकलकर आपकी राशि में प्रवेश करेंगे और पूरे वर्ष आपकी ही राशि में बने रहेंगे. इस वर्ष शनि महाराज 30 जनवरी को अस्त हो जाएंगे और फिर 6 मार्च को उनका उदय होगा. इसके अतिरिक्त शनि महाराज 17 जून 2023 को अपनी वक्री चाल कुंभ राशि में शुरु करेंगे और 4 नवंबर 2023 तक इसी अवस्था में रहकर फिर मार्गी अवस्था में आ जाएंगे. इस प्रकार शनि का पूर्ण प्रभाव आपकी राशि पर, आप के तृतीय भाव पर, आपके सप्तम भाव पर और आपके दशम भाव पर रहेगा. आपके भाई - बहन, आपके प्रयास करने की गति, आपका दांपत्य जीवन, आपका व्यापार, आपका करियर और आपकी नौकरी, वर्ष 2023 के दौरान पूर्ण रूप से शनि देव के प्रभाव में रहेंगे.
अन्य राशियों के बारे में भी पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Yearly Horoscope 2023
 
परम शुभ कहे जाने वाले देव गुरु बृहस्पति जो वर्ष की शुरुआत में आपके द्वितीय भाव में विराजमान हैं और अपनी मीन राशि में होने से शुभ मंगल दाता बने हुए हैं, वह 22 अप्रैल 2023 को मेष राशि में आपके तीसरे भाव में प्रवेश कर जाएंगे और वहां से आपके सप्तम भाव, नवम भाव और एकादश भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे. इस प्रकार शनि और बृहस्पति के दोहरे गोचर के कारण आपका तृतीय भाव और सप्तम भाव विशेष रूप से प्रभावित होगा और 22 अप्रैल तक दशम भाव भी खासतौर से प्रभाव दिखाएगा.
 
अन्य राशियों के बारे में भी पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Yearly Horoscope 2023
 
राहु और केतु जो अपनी विशेष चाल और प्रभाव के लिए जाने जाते हैं, वर्ष की शुरुआत में क्रमशः आप के तीसरे और नवें भाव में होंगे लेकिन 30 अक्टूबर को राहु आपके द्वितीय भाव में मीन राशि में और केतु कन्या राशि में आपके अष्टम भाव में प्रवेश कर जाएंगे. जब देव गुरु बृहस्पति अप्रैल के महीने में आप के तीसरे भाव में गोचर करेंगे, उस समय पर सूर्य और राहु भी वहां पर मौजूद होंगे तथा मई से अगस्त के बीच गुरु - चांडाल दोष का प्रभाव भी तीसरे भाव में देखने को मिलेगा. इस प्रकार यह वर्ष कुछ उथल-पुथल से भरा हो सकता है.
 
यह तो वे ग्रह हैं, जो लंबे समय में अपना गोचर करते हैं. इसके अतिरिक्त अन्य ग्रह जैसे कि सूर्य देव, बुध देव, शुक्र देव और मंगल महाराज भी समय समय पर अपना गोचर करके विभिन्न राशियों को प्रभावित करेंगे और आपकी राशि पर भी शुभाशुभ प्रभाव डालेंगे.
 
आपके लिए कुंभ राशिफल 2023 (Kumbh Rashifal 2023) के अनुसार जनवरी का महीना शारीरिक तौर पर कुछ कमजोर रहेगा. खर्चों में बढ़ोतरी बनी रहने से थोड़ा सा मानसिक तनाव होगा. काम को लेकर आप काफी दबाव महसूस करेंगे और धन की स्थिति को सुधारने पर आपका पूरा फोकस रहेगा. घर परिवार में शुभ कार्य संपन्न हो सकते हैं.
 
फरवरी के महीने में दोस्तों के साथ घूमने फिरने का मौका मिलेगा या आपके प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. आप खुद रोमांटिक महसूस करेंगे और अपनी रूमानियत से अपने प्रियतम को भी खुश रखेंगे. उनके साथ कहीं घूमने जाएंगे. इस दौरान यदि आप विवाहित हैं तो दांपत्य जीवन में भी खुशी भरे पल की आहट होगी और आप अपने जीवन साथी के साथ हंसी-खुशी अपना दांपत्य जीवन व्यतीत करेंगे. व्यापार में अच्छी उन्नति के योग बनेंगे.
 
मार्च का महीना प्रेम संबंधों में थोड़ा तनाव लेकर आ सकता है लेकिन आपकी आमदनी में अच्छी बढ़ोतरी प्रदान करेगा. आपकी योजनाएं फलीभूत होंगी लेकिन स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं. इस दौरान लंबे समय से चले आ रहे खर्चों में कमी देखने को मिलेगी. संतान को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी और विद्यार्थियों को पढ़ाई में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा.
 
कुंभ राशिफल 2023 (Kumbh Rashifal 2023) के अनुसार वर्ष 2023 कुंभ राशि के जातकों के जीवन में अप्रैल का महीना थोड़ा सा तनावपूर्ण रहने की संभावना है. सूर्य देव का गोचर तीसरे भाव में मेष राशि में होगा. यह उच्च के हो जाएंगे लेकिन साथ में राहु होने के कारण सूर्य - राहु ग्रहण दोष बनेगा और उसके बाद देव गुरु बृहस्पति का गोचर भी इस महीने 22 तारीख को इसी भाव में होने के कारण भाई - बहनों से तनाव टकराव और उनके स्वास्थ्य में समस्याएं आएंगी. आपके प्रयासों में जबरदस्त तेजी देखने को मिलेगी लेकिन आप हद से ज्यादा जोखिम उठाएंगे जो अच्छा नहीं होगा. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है और व्यापार में परेशानी आ सकती है.
 
कुंभ राशिफल 2023 (Kumbh Rashifal 2023) के अनुसार मई के महीने में आप विरोधियों पर विजय प्राप्त करेंगे. कोर्ट या कचहरी में कोई मुकदमा चल रहा है तो उसने आपको विजय मिल सकती है श. आपको अपनी नौकरी में भी उत्तम परिणाम मिलेंगे लेकिन अपने कुछ विरोधियों से के बारे में सतर्कता से सोचना आवश्यक होगा. इस दौरान किसी भी तरह का कर्ज लेने से बचें.
 
जून के महीने में विवाहेत्तर संबंधों से बचने की कोशिश करें क्योंकि इससे आपका दांपत्य जीवन तनावपूर्ण हो सकता है. ग्रहों की स्थिति आपके खर्चों में आशातीत बढ़ोतरी कर सकती है और आपको परेशान कर सकती है. नौकरी में किसी महिला सहकर्मी से दुर्व्यवहार करना आपकी नौकरी जाने का कारण बन सकता है इसलिए बेहद सावधानी से इस महीने को निकल जाने देंगे तो बेहतर होगा.
 
जुलाई के महीने में आपके दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा. जीवनसाथी के व्यवहार में हो रहे बदलाव और उनके उग्र स्वभाव को देखकर आप थोड़े से परेशान होंगे. इस दौरान व्यापार में भी समस्या आ सकती है और आप के व्यावसायिक साझेदार से आपके संबंधों में खटास के योग बन सकते हैं. इस बारे में सावधानी रखें और इस महीने को धैर्य के साथ बिताएं.
 
अगस्त का महीना निजी संबंधों में प्रगाढ़ता लेकर आएगा. जीवनसाथी से भी नज़दीकियां बढ़ेंगी और पिछले चले आ रहे तनाव में कमी होगी. आपके रिश्ते में रोमांस के भी योग बनेंगे. व्यापार में चल रही समस्याओं को दूर करने में आप काफी हद तक सफल रहेंगे.
 
सितंबर का महीना आपके जीवन में किसी खास व्यक्ति की दस्तक देने वाला महीना साबित हो सकता है. यदि आप अभी तक अकेले हैं तो इस दौरान आपके जीवन में प्यार की आहट हो सकती है. आर्थिक रूप से इस दौरान कुछ कमजोरी महसूस होगी और धन हानि की संभावना बन सकती है.
 
अक्टूबर का महीना समस्याओं में कमी लेकर आएगा. लंबी यात्रा करने के योग बनेंगे. धार्मिक यात्राएं भी करेंगे और कुछ व्यवसाय की यात्राओं पर भी योग बनेंगे. व्यवसाय में महत्वपूर्ण मुनाफे के सौदे प्राप्त हो सकते हैं. कुछ नये लोगों से संपर्क भी स्थापित होगा. विद्यार्थियों को शिक्षा में अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. आपका मान सम्मान बढ़ेगा. पिताजी को स्वास्थ्य कष्ट हो सकते हैं.
 
कुंभ राशिफल 2023 (Kumbh Rashifal 2023) के अनुसार नवंबर के महीने में दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी और रिश्ते में चल रहे तनाव में कमी होगी. आपकी सोचने - समझने की शक्ति मजबूत होगी. आप अत्यंत जोखिम लेने की प्रवृत्ति से बाहर निकलेंगे. पारिवारिक जीवन में थोड़ा सा सामंजस्य स्थापित करना होगा. धार्मिक गतिविधियों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे. भाई - बहनों को भी स्वास्थ्य लाभ होगा.
 
दिसंबर का महीना आपको अपने रिश्ते में आगे बढ़ कर सोचने का मौका देगा. आपकी आर्थिक स्थिति प्रगाढ़ होगी और एक से ज्यादा माध्यमों से आपके पास धन प्राप्ति के योग बनेंगे. प्रेम संबंध भी इस दौरान थोड़ी सी परेशानियों के बाद अच्छे परिणाम देंगे और आप अपने प्रियतम के और निकट आ जाएंगे. साथ में कहीं लंबी दूरी पर घूमने जाने के योग बनेंगे. पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा और आपकी समृद्धि बढ़ेगी तथा स्वास्थ्य समस्याओं में कमी आएगी. (उपरोक्त जानकारी Astrosage.com से साभार)
On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

Uttar Pradesh Ka Mausam: जल्द गर्मी से मिलेगी राहत देखे कब से है आपके जिले मे बारिश
उद्योगिनी स्कीम: बुटिक, ब्यूटीपॉर्लर या बेकरी शॉप.. इन कारोबारों के लिए सरकार दे रही लोन
Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की ये योजना महिलाओं को बना सकती है 2 साल में अमीर
Vande Bharat Sleeper Coach की ये सात खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, रेलवे देगा ये शानदार सुविधाएं
Indian Railway में नौकरियों की बहार, 1Oवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां जानें पूरा प्रॉसेस फीस
UP Board Result 2024: छात्रों को इंतजार हो सकता है खत्म इस महीने आएगा रिजल्ट
Uttar Pradesh Tourism: UP में यहां नहीं घूमे तो कुछ नहीं घूमा, जानें शानदार जगहों के बारे में
Tech Tips: बंद कर दें फोन की ये सेटिंग्स नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें- क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Vande Bharat नहीं इंडियन रेलवे की ये ट्रेन चलती है सबसे तेज,सुविधाये वंदे भारत से खास
Vande Bharat Speed: पहली बार देश के इस रूट पे वंदे भारत दिखाएगी अपनी पूरी पावर
Gold Rate Today: Israel- Iran के युद्ध के हालात के बीच आपके इलाके में आज क्या है सोने का दाम?
Vande Bharat Metro लाएगी सरकार? लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा दावा, जानें- क्या है प्लानिंग?
Basti Lok Sabha Chunav: बीजेपी जिलाध्यक्ष विवेकानंद के खिलाफ बसपा प्रत्याशी ने की शिकायत, Basti Police ने दिया जवाब
Uttar Pradesh Ka Mausam|| यूपी के इन जिलों मे हो सकती है बारिश, ओले गिरने के आसार, IMD का अलर्ट
Bhisma Shankar Tiwari Net Worth: जगदंबिका पाल से ज्यादा अमीर हैं सपा के भीष्म शंकर, पत्नी के पास करोड़ो की जमीन और हीरे की अंगूठी
Lok Sabha Election 2024: डुमरियागंज से Bhishma Shankar Tiwari पर अखिलेश यादव ने इस वजह से लगाया दांव, जानें- इनका सियासी सफर
Samajwadi Party Candidate List: संतकबीरनगर में संजय निषाद के बेटे की अखिलेश यादव ने राह की मुश्किल, उतारा ये प्रत्याशी
Samajwadi Party Candidate List: सपा ने डुमरियागंज से इस नेता को दिया टिकट, बढ़ सकती है जगदंबिका पाल की मुश्किल
BJP Manifesto में अयोध्या से खास कनेक्शन, बीजेपी ने एक तीर से साधे कई निशाने, तस्वीर वायरल
NSG Commando बनने के लिए क्या करना पड़ता है? कितनी होती है सैलरी, यहां जानें सब कुछ