Yearly Vrishchik Rashifal 2023: 17 जनवरी तक वृश्चिक राशि में रहेंगे शनि, जानें कैसा रहेगा साल 2023

Yearly Vrishchik Rashifal 2023: 17 जनवरी तक वृश्चिक राशि में रहेंगे शनि, जानें कैसा रहेगा साल 2023
vrishchik rashifal 2023 scorpio zodiac
वृश्चिक राशिफल 2023 (Vrishchik Rashifal 2023) के अनुसार इस वर्ष आपके लिए जिन ग्रहों का गोचर सर्वाधिक महत्व रखेगा, उनमें शनि महाराज 17 जनवरी 2023 तक आप के तीसरे भाव में विराजमान रहेंगे. उसके बाद उनका गोचर आप के चतुर्थ भाव में कुंभ राशि में हो जाएगा. यहां बैठकर शनिदेव पूरे वर्ष आपके चतुर्थ भाव, षष्ठ भाव, दशम भाव और आपकी राशि को प्रभावित करते रहेंगे.
 
देव गुरु बृहस्पति जो कि आपके दूसरे और पंचम भाव के स्वामी हैं, वर्ष की शुरुआत में आपके पंचम भाव में मीन राशि में विराजमान रहेंगे. 22 अप्रैल 2023 को मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश करेंगे. यहां स्थित होकर वह आपके दशम भाव, द्वादश भाव और द्वितीय भाव को अपनी अमृत समान दृष्टि से देखेंगे और प्रभावित करेंगे. इस प्रकार शनि और बृहस्पति के संयोग से आपका दशम और षष्ठ भाव मुख्य रूप से सक्रिय रहेगा और इसकी वजह से आपके करियर और नौकरी पर विशेष रूप से प्रभाव पड़ेंगे.
 
बृहस्पति का गोचर जब मेष राशि में अप्रैल में होगा तो वहां पर राहु पहले से ही विराजमान होंगे इसलिए छठे भाव में धीरे-धीरे मई-जून के दौरान गुरु-चांडाल दोष का निर्माण होगा. यह समय नौकरी में उतार-चढ़ाव लेकर आ सकता है. इसके बाद 30 अक्टूबर 2023 को राहु अपनी वक्री चाल चलते हुए आपकी कुंडली के पंचम भाव में मीन राशि में प्रवेश करेंगे.
 
आपकी राशि स्वामी मंगल महाराज वर्ष की शुरुआत में आपके सप्तम भाव में वक्री अवस्था में रहेंगे, जहां से 13 मार्च को अष्टम भाव में, 10 मई को नवम भाव में, 1 जुलाई को दशम भाव में, 18 अगस्त को एकादश भाव में, 3 अक्टूबर को द्वादश भाव में, 16 नवंबर को आपकी राशि में और फिर 27 दिसंबर को द्वितीय भाव में प्रवेश करेंगे.
 
इसके अतिरिक्त अन्य सभी ग्रहों का विशेष गोचर भी वर्ष 2023 में अलग अलग समय अंतराल पर होता रहेगा. आपके जीवन पर सभी ग्रहों का प्रभाव उनकी स्थिति के अनुसार होगा और उसी के अनुसार वे गोचर करते हुए आपको शुभाशुभ परिणाम प्रदान करेंगे.
 
अन्य राशियों के बारे में भी पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Yearly Horoscope 2023
 
वृश्चिक राशिफल 2023 (Vrishchik Rashifal 2023) के अनुसार वर्ष 2023 वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में एक अमिट छाप छोड़ने वाला वर्ष साबित होगा. इस वर्ष आपको अपने करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा और कुछ चुनौतियां आपके सामने आएंगी. विशेष तौर पर आप के प्रभाव में बढ़ोतरी करेगी लेकिन परिजन में उतार-चढ़ाव वर्ष की शुरुआत में आपका मजबूती के साथ काम करेंगे. आपका पराक्रम बढ़ा चढ़ा रहेगा जिसकी वजह से आपके जीवन में बहुत कुछ अच्छा होगा.
 
आपके लिए वृश्चिक राशिफल 2023 (Vrishchik Rashifal 2023) का यही संकेत है कि वर्ष की शुरुआत आपके लिए कुछ खास लेकर आएगी. आपको विदेश जाने का मौका मिलेगा और लंबे समय से रुकी हुई विदेश यात्रा की इच्छा पूरी हो सकती है. आप अपने काम को लेकर भी विदेश जा सकते हैं जिसके कारण आपको अपने काम में ऊंचाइयां मिलेंगी. आप विदेश सेटेलमेंट के लिए भी जा सकते हैं क्योंकि इस दौरान आपको पीआर भी मिल सकता है. इस वर्ष आपकी बहुत सारी यात्राएं होंगी और काफी यात्राएं तो धार्मिक स्थलों की हो सकती हैं. लेकिन उनसे आपको नई ताजगी और जीवन में नयापन महसूस होगा और सुख-शांति की प्राप्ति हो गई तथा नई उर्जा का एहसास होगा.
 
जनवरी का महीना दांपत्य जीवन में तनाव लेकर आ सकता है. आपके कुछ कामों में व्यवधान आएंगे लेकिन लंबी यात्रा के योग बनेंगे. विदेश जाने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है. आपका मन धार्मिक क्रियाकलापों में खूब लगेगा और आप यदि विद्यार्थी हैं तो शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर पाने में कामयाब रहेंगे.
 
फरवरी का महीना आपके जीवन में बड़ा बदलाव लेकर आ सकता है. आपके वर्तमान निवास स्थान में बदलाव हो सकता है. भले ही वह आपके काम के लिए हो लेकिन आप जहां रहते हैं, वहां से आप का स्थानांतरण हो सकता है. आपका घर बदल सकता है या परिवार से थोड़ी दूरी भी आ सकती है. मानसिक तनाव में थोड़ी बढ़ोतरी होने के योग बनेंगे और अपने स्वास्थ्य को लेकर आपको ध्यान देना पड़ेगा.
 
मार्च के महीने में आपको शारीरिक समस्याओं के प्रति सावधानी बरतनी आवश्यक होगी. इस दौरान किसी प्रकार की वाहन दुर्घटना, चोट लगने या कोई एक्सीडेंट होने अथवा कोई शल्य चिकित्सा होने की संभावना बन सकती है. इसलिए पूरा ध्यान रखें और इस दौरान ससुराल पक्ष से संबंध भी बिगड़ सकते हैं. जीवनसाथी से भी अनबन हो सकती है, इसलिए इस दौरान धैर्य रखें और अपना ध्यान रखें. आर्थिक रूप से यह समय थोड़ा कमजोर हो सकता है.
 
अप्रैल का महीना आपके जीवन में बड़े बदलाव लेकर आएगा. पढ़ाई में कुछ व्यवधान आएंगे लेकिन लंबी विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं. नौकरी में परिवर्तन की स्थिति भी बनने की संभावना है. आपके स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार होगा और पुरानी समस्याओं में कमी आएगी लेकिन कुछ नई समस्याएं जन्म ले सकती हैं. आलस्य से बचना बेहतर होगा, नहीं तो काम में मुसीबतें आ सकती हैं.
 
मई का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. कुछ काम बनते बनते रह जाएंगे और कुछ काम जो पहले सोच रखे थे और रुके हुए थे, अचानक से बनने लगेंगे. लेकिन इस दौरान आपको राजयोग सरीखे परिणाम मिलेंगे, लंबी यात्राओं से लाभ होगा. कुछ नए लोगों से मुलाकात होगी. आपका भाग्य आपका साथ देने लगेगा. आपके निजी प्रयास आपको उत्तम सफलता प्रदान करेंगे और इस दौरान भाई बहनों से कुछ कहासुनी हो सकती है.
 
जून के महीने में स्वास्थ्य में गिरावट आने की संभावना रहेगी. आपका कोई पुराना राज भी बाहर आ सकता है जिसको जानकर आपके आसपास के लोग हतप्रभ रह जाएंगे. कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनेंगी. अचानक से कोई बड़ा बदलाव भी संभव है. पिताजी की सेहत में गिरावट आने की भी संभावना है.
 
जुलाई का महीना आपके लिए खुशियां लेकर आएगा. करियर में तरक्की के योग बनेंगे. आपके अधिकारों में बढ़ोतरी होगी. आपको अच्छा मान सम्मान मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आपके काम को देखते हुए आपको अच्छी पदोन्नति और तनख्वाह वृद्धि की जा सकती है. व्यापार में भी उन्नति के योग बनेंगे. आप अपने काम के कारण काफी व्यस्त रहेंगे और परिवार को समय कम दे पाएंगे. स्वास्थ्य में सुधार होगा.
 
अगस्त का महीना उत्तम आर्थिक स्थिति प्रदान करेगा. आपका ध्यान भी यही होगा कि किसी तरह से अपनी आमदनी को बढ़ाया जाए. आपके सभी प्रयासों का समेकित परिणाम यह निकलेगा कि आपके पास धन वर्षा होगी. चारों तरफ से धन आने के योग बनेंगे. आपकी आर्थिक स्थिति प्रगाढ़ होगी और आपकी मनचाही इच्छा की पूर्ति होने का समय भी यही रहेगा. कोई बड़ी योजना सफल हो सकती है जिससे आपको अच्छा मुनाफा होगा. प्रेम जीवन में तनावपूर्ण समय रहेगा.
 
सितंबर का महीना उत्तम तरक्की प्रदान करने वाला महीना साबित होगा, लेकिन पारिवारिक क्लेश भी इस दौरान हो सकता है. माता - पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आने से आपका ध्यान उनकी तरफ रहेगा और मानसिक रूप से कुछ चिंतित महसूस करेंगे. इस दौरान सरकारी क्षेत्र से कोई समस्या सामने आ सकती है. घर परिवार को लेकर बहुत ज्यादा संजीदा रहेंगे. कार्यक्षेत्र में काम का दबाव रहेगा.
 
वृश्चिक राशिफल 2023 (Vrishchik Rashifal 2023) के अनुसार अक्टूबर के महीने में विदेश यात्रा के प्रबल योग बनेंगे. आपने पहले से कोशिश की है तो इस दौरान आप विदेश जा सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों को भी अपने काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिल सकता है. खर्चों में बढ़ोतरी होनी लाजमी है. मानसिक तनाव थोड़ा सा बढ़ेगा और नींद में कमी हो सकती है. इस दौरान नेत्र दर्द कर सकते हैं या आंखों से पानी बह सकता है. अपने रक्तचाप का भी ध्यान रखें.
 
नवंबर का महीना हर तरीके से आपके लिए उत्तम रहने वाला है. आपकी स्वास्थ्य समस्याओं में भी कमी आएगी और आप स्फूर्तिवान बनेंगे. रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोतरी होगी. हालांकि आपके स्वभाव में भी थोड़ा गुस्सा बढ़ सकता है जो आपके रिश्तों में पीड़ा दे सकता है. दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ने के योग बनेंगे. व्यापार में उन्नति होगी और अच्छे लोगों का साथ मिलेगा. घर बनाने या प्रॉपर्टी खरीदने में सफलता मिल सकती है.
 
दिसंबर का महीना आपकी कई इच्छाओं को पूरा करेगा. आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएगा. इस दौरान बैंक बैलेंस बढ़ने के भी अच्छे योग बनेंगे. पारिवारिक कुटुंब में कुछ कलह क्लेश की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन आप अपने अनुसार उन परिस्थितियों को देख कर उनके अनुसार काम कर पाएंगे जिसकी वजह से वह चुनौतियां दूर हो जाएंगी. कोर्ट कचहरी से जुड़े मामले आपको सफलता दिलाएंगे और उनसे आपको धन लाभ होने के योग बन सकते हैं. 
 
On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

Lok Sabha Election 2024: संतकबीरनगर में सपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक ने छोड़ी पार्टी
i-Phone 16 पर आई बड़ी खबर, जानें- कब तक होगा लॉन्च और क्या होंगे फीचर्स, कैमरा होगा शानदार?
Post Office Scheme News: पोस्ट ऑफिस की नई स्कीम के बारे में जानते हैं आप, होगा बड़ा फायदा, यहां जानें सब कुछ
Uttar Pradesh Ka Mausam: जल्द गर्मी से मिलेगी राहत देखे कब से है आपके जिले मे बारिश
उद्योगिनी स्कीम: बुटिक, ब्यूटीपॉर्लर या बेकरी शॉप.. इन कारोबारों के लिए सरकार दे रही लोन
Post Office Scheme: पोस्ट ऑफिस की ये योजना महिलाओं को बना सकती है 2 साल में अमीर
Vande Bharat Sleeper Coach की ये सात खासियत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश, रेलवे देगा ये शानदार सुविधाएं
Indian Railway में नौकरियों की बहार, 1Oवीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, यहां जानें पूरा प्रॉसेस फीस
UP Board Result 2024: छात्रों को इंतजार हो सकता है खत्म इस महीने आएगा रिजल्ट
Uttar Pradesh Tourism: UP में यहां नहीं घूमे तो कुछ नहीं घूमा, जानें शानदार जगहों के बारे में
Tech Tips: बंद कर दें फोन की ये सेटिंग्स नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान, जानें- क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Vande Bharat नहीं इंडियन रेलवे की ये ट्रेन चलती है सबसे तेज,सुविधाये वंदे भारत से खास
Vande Bharat Speed: पहली बार देश के इस रूट पे वंदे भारत दिखाएगी अपनी पूरी पावर
Gold Rate Today: Israel- Iran के युद्ध के हालात के बीच आपके इलाके में आज क्या है सोने का दाम?
Vande Bharat Metro लाएगी सरकार? लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा दावा, जानें- क्या है प्लानिंग?
Basti Lok Sabha Chunav: बीजेपी जिलाध्यक्ष विवेकानंद के खिलाफ बसपा प्रत्याशी ने की शिकायत, Basti Police ने दिया जवाब
Uttar Pradesh Ka Mausam|| यूपी के इन जिलों मे हो सकती है बारिश, ओले गिरने के आसार, IMD का अलर्ट
Bhisma Shankar Tiwari Net Worth: जगदंबिका पाल से ज्यादा अमीर हैं सपा के भीष्म शंकर, पत्नी के पास करोड़ो की जमीन और हीरे की अंगूठी
Lok Sabha Election 2024: डुमरियागंज से Bhishma Shankar Tiwari पर अखिलेश यादव ने इस वजह से लगाया दांव, जानें- इनका सियासी सफर
Samajwadi Party Candidate List: संतकबीरनगर में संजय निषाद के बेटे की अखिलेश यादव ने राह की मुश्किल, उतारा ये प्रत्याशी