Yearly Horoscope 2023: सिंह राशिवालों के लिए फरवरी में हो सकती है दिक्कत लेकिन अप्रैल में... जानें कैसा रहेगा साल 2023

Yearly Horoscope 2023: सिंह राशिवालों के लिए फरवरी में हो सकती है दिक्कत लेकिन अप्रैल में... जानें कैसा रहेगा साल 2023
singh rashifal 2023 leo zodiac

सिंह राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023) को आधार बनाकर लिखे गए इस खास आर्टिकल में आपको यह सारी जानकारी प्राप्त होगी और यह समझने का अवसर प्राप्त होगा कि वर्ष 2023 के दौरान सिंह राशि के जातकों के जीवन में किस प्रकार के बदलाव आने की संभावना बन रही है.  यदि आपका जन्म सिंह राशि में हुआ है तो आपके जीवन का चाहे कोई भी क्षेत्र हो जैसे कि आपकी नौकरी, आपका कार्य, आपका व्यवसाय, आपकी धन और वित्त की स्थिति, आपका आर्थिक जीवन, आपकी शिक्षा, यदि आप विद्यार्थी हैं तो आपकी शिक्षा के क्षेत्र में प्रगति, आपका प्रेम जीवन, यदि आप विवाहित हैं तो वैवाहिक जीवन, संतान सुख, संपत्ति, वाहन और आपका स्वास्थ्य आदि.  इन सभी महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में भविष्यवाणी आपको इस आर्टिकल में प्रदान की जा रही है.  सिंह राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023) आपकी पूरी तरह से मदद करेगा यह जानने में कि वर्ष 2023 के दौरान आपको जीवन के किन महत्वपूर्ण क्षेत्रों में ज्यादा ध्यान देना होगा और किन क्षेत्रों में आपको राहत मिल सकती है.  इसका तात्पर्य यह है कि वर्ष 2023 के दौरान जिन क्षेत्रों में आपको बड़ी चुनौतियां मिलने वाली है तो वह कैसी चुनौतियां होंगी और आपको उन क्षेत्रों में किस तरीके से अपने आपको आगे बढ़ाना है तथा कौन से क्षेत्र आपके जीवन के लिए वर्ष 2023 के दौरान बढ़िया रहेंगे जिनमें आपको अच्छे नतीजे मिल सकते हैं यह सभी कुछ आप इस राशिफल 2023 के माध्यम से जान सकते हैं.  

सिंह राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023) के अनुसार इस वर्ष सिंह राशि के जातकों के लिए शनि देव जी वर्ष की शुरुआत में तो छठे भाव में रहेंगे लेकिन 17 जनवरी 2023 को आपके सप्तम भाव में प्रवेश कर जाएंगे और सप्तम भाव में शनि देव को दिग बल प्राप्त होता है इसलिए वह काफी शक्तिशाली हो जाएंगे और आपको अपने जीवन में उत्तम फल प्रदान करने में मदद करेंगे. 

यह भी पढ़ें: Happy Holi wishes 2024: होली पर अपने करीबियों को यूं करें विश,ऐसे दें होली की शुभकामनाएं और विदाई

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2024: नवरात्र के पवित्र 9 दिनों में पहने इन रंगों के कपड़े, होगी माता रानी की कृपा


देव गुरु बृहस्पति महाराज वर्ष की शुरुआत में आपके अष्टम भाव में रहेंगे.  इस कारणवश आपके अंदर धार्मिकता काफ़ी बड़ी चढ़ी रहेगी लेकिन कार्य में ज्यादा सफलता मिलने में विलंब होगा.  लेकिन 22 अप्रैल 2023 को देव गुरु बृहस्पति मेष राशि में आपके नवम भाव में प्रवेश करेंगे और बृहस्पति का यह गोचर अचानक से लाभ के साथ-साथ समाज में मान-सम्मान और भाग्य की वृद्धि का सुंदर संयोग लेकर आएगा.  आपकी लंबी धार्मिक यात्राएं होंगी और आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे लेकिन यहां पर गुरुदेव बृहस्पति महाराज की युति राहु महाराज जी से होगी और गुरु चांडाल योग बनेगा.  विशेषकर मई के महीने में इसका प्रभाव देखने को मिलेगा जिससे आपके पिताजी को कुछ समस्याएं हो सकती हैं.  गुरुजनों से आपके मतभेद बढ़ सकते हैं और धार्मिक कामों में कुछ परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: Chaitra Navratri 2024: 9 अप्रैल से है नवरात्रि, 17 अप्रैल को नवमी, 9 दिनों में बन रहा दुर्लभ संयोग

अन्य राशियों के बारे में भी पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें- Yearly Horoscope 2023

इसके बाद 30 अक्टूबर 2023 को राहु का गोचर आपके अष्टम भाव में होगा.  यह गोचर ज्यादा अनुकूल नहीं कहा जा सकता है क्योंकि आपके जीवन में अचानक से अनेक घटनाएं घटेगी जो आपके जीवन जीने के तरीके में बदलाव लेकर आएगी.  आपके जीवन में बड़े बदलाव आएँगे.  इस दौरान आपको वाहन दुर्घटनाओं के प्रति सतर्कता बरतनी होगी और धन को लेकर विशेष सावधान रहना होगा, धन हानि की संभावना बन सकती है.  हालांकि विवाहित लोगों को ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. 

इसके अतिरिक्त वर्ष 2023 के दौरान अन्य सभी ग्रह भी समय-समय पर अपना गति परिवर्तन करते हुए अलग-अलग राशियों में और आप के अलग-अलग भावों में गोचर करेंगे तो उन सभी का आपके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा और वह आपके जीवन से संबंधित महत्वपूर्ण पहलुओं को छूते हुए उन्हें अपने असर से प्रभावित करेंगे, यह सब कुछ आपको इस आर्टिकल में जानने को मिलेगा. 

सिंह राशिफल के अनुसार वर्ष 2023 सिंह राशि के जातकों के जीवन में एक ऐसा वर्ष साबित होगा, जहां आपको करने के लिए बहुत कुछ होगा और अपनी काबिलियत दिखाने का बार-बार मौका प्राप्त होगा.  वर्ष की शुरुआत में छठे भाव में उपस्थित शनि महाराज आपको अपने विरोधियों पर विजय दिलाएंगे और कोर्ट कचहरी जैसे मामलों में भी अच्छी सफलता दिलाने में आपको मददगार साबित होंगे तो वहीं 17 जनवरी को गोचर के बाद आपके सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे.  सप्तम भाव में जाकर यह दिग-बल से युक्त हो जाएंगे और अत्यंत प्रभावशाली हो जाएंगे.  इसके परिणामस्वरूप आपके व्यापार में उत्तम सफलता के योग बनाएंगे और दांपत्य जीवन में भी अच्छी स्थिति निर्मित होगी.  कुछ कार्यों को लेकर आपको मानसिक तनाव महसूस हो सकता है लेकिन आप उसको खुद पर हावी नहीं होने देंगे तो समझना चाहिए कि यह गोचर आपको बहुत ज्यादा लाभ प्रदान करेगा. 

जनवरी का महीना आपके लिए आर्थिक रूप से उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा लेकिन आप अपने विरोधियों पर जीत दर्ज करेंगे.  यदि आपके विरुद्ध कोई मुकदमा चल रहा है तो जनवरी में उसमें आपके पक्ष में कोई ना कोई फैसला आ सकता है.  इससे आपको बहुत ज्यादा खुशी होगी.  आपके मन में धार्मिक गतिविधियां चलती रहेगी और आप धार्मिक रूप से काफी एक्टिव रहेंगे. 

सिंह राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023) के अनुसार फरवरी का महीना थोड़ा सा तनावपूर्ण रहेगा क्योंकि आपके सप्तम भाव में शनि और शुक्र एक साथ विराजमान होंगे.  यही समय आपके पिताजी की सेहत को बिगाड़ सकता है उनसे आपके संबंध बिगड़ सकते हैं और आपको अपने व्यापार में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. 

मार्च के महीने में आप किसी पूजा-पाठ, धार्मिक क्रियाकलाप आदि में शामिल होंगे.  विवाहित लोग जीवनसाथी के साथ ससुराल पक्ष के किसी सदस्य के विवाह में शामिल होने जा सकते हैं.  घर में सुख शांति रहेगी.  आपका कोई महत्वपूर्ण राज़ इस दौरान बाहर निकल सकता है. 

अप्रैल का महीना आपको बहुत ज्यादा लाभ पहुंचाएगा.  आपकी दूरदर्शिता और आपका अनुभव आपको सफलता दिलाएंगे.  भाग्य का प्रबल योग बनेगा.  भाग्य आपके छोटे से छोटे काम को भी बहुत ज्यादा बड़ा बनाकर दिखाएगा जिससे आप लोगों की नजरों में आएंगे और आपको मान सम्मान की प्राप्ति भी होगी. 

मई के महीने में करियर में उत्तम सफलता मिलने के योग बनेंगे.  सूर्य का दशम भाव पर प्रभाव आपको आपके काम में मजबूत बनाएगा.  आपके हाथ में कुछ नए अधिकार आएंगे जिनको पाकर आप बहुत खुश होंगे.  आपके अधिकार क्षेत्र में बढ़ोतरी होने से आपका रुतबा भी बढ़ेगा और नौकरी में आपकी स्थिति बढ़िया होगी.  व्यापार में भी सरकारी क्षेत्र से लाभ के योग बनेंगे. 

जून के महीने में उत्तम आर्थिक लाभ होने की स्थिति बनेगी.  आपके द्वारा किए गए प्रयास आपको सरकारी क्षेत्र से भी धन लाभ के योग प्रदान करेंगे.  आपके कार्य में आपको सफलता मिलेगी.  आपके निजी जीवन के लिए भी यह समय लाभदायक रहेगा और चली आ रही परेशानियों में कमी आएगी. 

सिंह राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023) यह संकेत देता है कि जुलाई का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा.  खर्चों में बेतहाशा बढ़ोतरी होगी जो आपको परेशान कर सकती है लेकिन इस दौरान आपके विदेश यात्रा के प्रबल योग बनेंगे और यदि आपने इस विषय में पहले भी प्रयास किया हुआ है तो इस समय में आप विदेशी जमीन पर जा सकते हैं. 

अगस्त का महीना आपको आत्मविश्वास से लबरेज बनाएगा.  आपका काम करने का तरीका लोगों को पसंद आएगा.  आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा.  लोग आप को महत्व देंगे.  आपके संपर्क गणमान्य लोगों से होंगे.  ऊंचे पद पर आसीन व्यक्तियों, नेताओं, आदि से आपको मिलने का मौका मिलेगा. 

सिंह राशिफल 2023 (Singh Rashifal 2023) के अनुसार सितंबर के महीने में आर्थिक स्थिति बढ़ेगी.  आप बैंक बैलेंस बनाने की कोशिश करेंगे और इस दिशा में बहुत ज्यादा प्रयास करते नजर आएंगे.  इस दौरान आपकी वाणी थोड़ी कर्कशा होगी और यदि आप उस पर ध्यान नहीं देते हैं और बिना सोचे समझे बोलते हैं तो आपके कई बने बनाए काम बिगड़ सकते हैं और आपके दोस्तों पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है. 

अक्टूबर का महीना निजी प्रयासों से सफलता प्राप्ति की ओर इशारा करता है.  सरकारी क्षेत्र से भी आपको कुछ अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.  यार दोस्तों का साथ मिलेगा.  आपका साहस और पराक्रम बढ़ेगा.  आप व्यापार में भी जोखिम लेने से पीछे नहीं रहेंगे और इस दौरान आपको अच्छा लाभ होगा.  छोटी-मोटी यात्राएं भी होती रहेगी. 

नवंबर के महीने में आप कोई संपत्ति खरीद सकते हैं.  यह महत्वपूर्ण संपत्ति होगी और आप अपना घर बना सकते हैं.  यदि आप सरकारी नौकरी में हैं तो आपको इस दौरान सरकारी आवास अथवा सरकारी वाहन की प्राप्ति हो सकती है.  प्राइवेट सेक्टर में काम करते हैं तो आपको ऑफिस की तरफ से वाहन मिल सकता है. 

दिसंबर का महीना उतार-चढ़ाव से भरा रह सकता है.  आप यदि विद्यार्थी हैं तो आपको उत्तम परिणामों की प्राप्ति के लिए बहुत जोर लगाना पड़ेगा क्योंकि इस दौरान पढ़ाई में आपका ध्यान नहीं लगेगा लेकिन विवाहित लोगों को संतान से संबंधित कोई परेशानी महसूस हो सकती है.  हालांकि इस दौरान आपके अच्छी आमदनी के भी योग बनेंगे. (उपरोक्त जानकारी Astrosage.com से साभार)

On
Follow Us On Google News

ताजा खबरें

Vande Bharat Metro: देश मे इस रूट पर चलने जा रही वंदे भारत मेट्रो ट्रेन जाने समय और रूट
ED की रेड पर Ajay Singh ने देर रात जारी किया बयान, कहा- मेरे परिवार के बर्बादी की पट कथा लिख रहे हैं...
BJP विधायक अजय सिंह के दफ्तर पर छापा, MLA ने दी सफाई, तुलसियानी ग्रुप से जुड़ा है मामला
Stock Market: कुछ हफ्तों में 16% रिटर्न दे सकते हैं ये 3 शेयर
बिना बिजली के कैसे चलती थी भारत में AC ट्रेन? आजादी के पहले की ट्रेन वंदे भारत को देती थी टक्कर
CBSE Board result 2024: सीबीएसई बोर्ड इस दिन जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, जानें कैसे करें चेक
Tech Tips: कही आपका भी फोन तो नहीं है हैक,इस तरह करे चेक
UP Board Results 2024: यूपी बोर्ड में आ गए इतने नंबर की बेहोश हो गया छात्र, ICU में हुआ भर्ती
Vande Bharat News: स्टेशन छोड़ते वक्त खुला रह गया वंदे भारत का दरवाजा , रेलवे ने दिया जवाब
UP Board Scrutiny पर आई बड़ी खबर, जानें- कब तक कर सकते हैं आवेदन और कितनी लगेगी फीस?
UP Board Results 2024 | जेल में बंद कैदियों ने भी दी परीक्षा, आगरा से वाराणसी तक 186 बंदी हुए पास, देखें कौन कहां हुआ पास
UP Board Result Lucknow Toppers Marksheet: लखनऊ के टॉपर्स की ये मार्कशीट देखी आपने? इतने नंबर किसी ने देखे भी नहीं होंगे...
UP Board में Gorakhpur के बच्चों का जलवा, किसी के मैथ्स में 100 तो किसी को केमेस्ट्री में 99, देखें टॉपर्स की मार्कशीट
Indian Railway को 2 साल में वंदे भारत ट्रेन से कितनी हुई कमाई? रेलवे ने कर दिया बड़ा जानकारी
UP Board Results 2024: बस्ती के इस स्कूल में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट्स में बच्चों ने लहराया परचम, देखें लिस्ट
UP Board Results 2024 Lucknow Toppers List: यूपी बोर्ड में लखनऊ के इन 9 बच्चों में लहराया परचम, जानें किसकी क्या है रैंक
UP Board Toppers List District Wise: यूपी के कौन से जिले से कितने टॉपर, यहां देखें बोर्ड की पूरी लिस्ट, 567 ने बनाई टॉप 10 में जगह
UP Board Results Basti Toppers Mark Sheet: बस्ती के चार बच्चों में 10वीं 12वीं के रिजल्ट में बनाई जगह, देखें उनकी मार्कशीट
UP Board Result 2024 Ayodhya Toppers List: 10वीं-12वीं के रिजल्ट में अयोध्या के सात बच्चों ने गाड़ा झंडा, यहां देखें लिस्ट
UP Board Result 2024: बस्ती की खुशी ने यूपी में हासिल की 8वीं रैंक, नुपूर को मिला 10वां स्थान